लखीमपुर खीरी में छुट्टा पशुओं के विवाद में 2 की हत्या

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले में सनसनीखेज वारदात हुई है। भीरा थाना क्षेत्र के देवरिया रणा गांव में शुक्रवार की रात घर में छुट्टा जानवर घुसने से नाराज दबंगों ने दो युवकों की पीट- पीटकर हत्या कर दी।

रामजीत, गुड्डू, विनीत, कौशल, रामदेव, अमन, लोकेंद्र और सोनी सिंह द्वारा गांव के छुट्टा पशुओं को भगाया जा रहा था। तो दूसरे पक्ष के संतराम, सुशील राजकुमार सौरभ अशोक मायाराम और रामगोपाल ने इसका विरोध जताते हुए कहा छुट्टा पशुओं को हमारे तरफ क्यो भागा रहे हो, इस बात को लेकर दोनो पक्षों में विवाद हो गया।

विवाद में 1. रामजीत सिंह पुत्र जसवंत सिंह 2. गुड्डू सिंह पुत्र रामदेव सिंह 3.विनीत सिंह पुत्र सोनू सिंह 4.कौशलेंद्र पुत्र रंजीत सिंह 5.रामदेव सिंह पुत्र चंद्रमा 6.अमन सिंह पुत्र बृजेश सिंह 7.लोकेंद्र प्रताप पुत्र रंजीत सिंह भू 8.सोनी सिंह पत्नी सोनू सिंह गंभीर रूप से घायल हो गई जिन्हें बिजुआ सरकारी अस्पताल ले जाया गया वहां से इन्हे लखीमपुर मुख्यालय रेफर किया गया। गंभीर हालत में लखीमपुर से लखनऊ भेजे गए गुड्डू सिंह पुत्र रामदेव सिंह और राम जीत सिंह पुत्र जसवंत सिंह की इलाज के दौरान केजीएमयू में मौत हो गई है।

Lakhimpur Kheri double murder

आपसी संघर्ष में दो लोगों की मौत के बाद मामला धीरे-धीरे जातीय रंग लेने लगा है। घटना में दोनों मृतकों के क्षत्रिय होने के चलते करणी सेना अध्यक्ष ने अपने समर्थकों के साथ गांव में डेरा डाल दिया है।

Lakhimpur Kheri double murder case 3 aug

दो लोगों की मौत के बाद क्षत्रिय बहुल गांव में दूसरे पक्ष के लोग दहशत में आकर पलायन कर गए हैं। करणी सेना के पदाधिकारी सुबह से ही उग्र हैं और आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं। गांव में तनाव का माहौल है। दोनों शवों का पोस्टमार्टम लखनऊ में कराया गया और शवों के गांव पहुंचने पर परिजनों ने हंगामा किया, जिसे प्रशासन ने समझा-बुझा कर शांत कराया।

Lakhimpur Kheri double murder case

आईजी प्रशांत कुमार के जाने के बाद मृतक के परिजनों ने भीरा-पलिया हाईवे जाम कर दिया और भीरा थानाध्यक्ष शिवाजी दुबे को हटाने की मांग तेज कर दी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने साथ थानों की पुलिस और पीएसी की कंपनी को गांव में तैनात कर दिया है। एहतियात बरतते हुए दूसरे पक्ष के लोगों के घरों की सुरक्षा में भी पुलिस और पीएसी तैनात है।

दो पक्षों में पशुओं को भगाने को लेकर विवाद हुआ था। मारपीट हुई एक पक्ष के दो लोगों की लखनऊ में मौत हुई है। घायल भी लोग हुए हैं। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया परिजनों की तहरीर पर FIR दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

-गणेश प्रसाद साहा, एसपी लखीमपुर खीरी

Leave a Comment

error: Content is protected !!