केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार, कहा- यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव

UP में BJP मिशन मोड पर है। यूपी की राजधानी लखनऊ से राष्ट्रीय दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। BJP के दिग्गज नेताओं के बीच मतभेद की बातें भी जोर पकड़ती जा रही हैं। इतना ही नहीं सियासी गलियारों में यहां तक चर्चा है कि Yogi Adityanath को हटाकर UP में नया CM बनाया जा सकता है, लेकिन BJP इसका खंडन कर रही है।

इसको लेकर विपक्ष भी BJP पर हमलावर है। सपा के मुखिया Akhilesh Yadav ने यहां तक कह डाला कि BJP की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, UP में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है।

अब इसको लेकर डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya ने एक्स पर पोस्ट कर सपा मुखिया Akhilesh Yadav पर पलटवार किया है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि- “भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है, सपा का PDA धोखा है। यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है, भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी।”

Screenshot 20240718 111133 X

दरअसल UP में लोकसभा चुनाव में BJP के खराब प्रदर्शन के बाद इस बात की चर्चा तेज है कि यूपी में भाजपा संगठन और सरकार के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है।इन चर्चाओं के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। दोनों लोगों को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तलब किया था।

इस बैठक में अपने संबोधन के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि पार्टी संगठन सरकार से बड़ा है।सभी मंत्रियों, विधायकों और जन प्रतिनिधियों को पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करना चाहिए और उनके सम्मान का ख्याल रखना चाहिए।

इससे दो दिन पहले भाजपा कार्यकारिणी समिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अति आत्मविश्वास ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नुकसान पहुंचाया।सीएम ने कहा था कि 2014 और उसके बाद के चुनाव में बीजेपी के पक्ष में जितने प्रतिशत वोट थे,बीजेपी 2024 में भी उतने ही वोट हासिल करने में सफल रही है,लेकिन वोटों की शिफ्टिंग और अति आत्मविश्वास ने हमारी उम्मीदों को नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि अब भाजपा का फोकस यूपी में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर है।उपचुनाव को लेकर भाजपा तैयारी में जुटी है। भाजपा लोकसभा चुनाव में हुए नुकसान की भी भरपाई करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योगी सरकार और संगठन में तालमेल बिठाने पर जोर दिया है। नड्डा ने बयानबाजी से बचने की सलाह दी है।

इस बीच यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने पीएम मोदी से यूपी राजनैतिक घटनाक्रम पर एक घंटे तक मुलाक़ात कर लोकसभा चुनाव पर फीडबैक दिया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!