यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार ने UP Police Constable Re-exam को लेकर एक बड़ा एलान किया है, जिससे अभ्यर्थियों में खुशी की लहर है। 

यूपी सरकार ने एलान किया है कि अगस्त में दोबारा आयोजित होने वाली UP Police Constable Re-exam – 2023 के लिए राज्य सड़क परिवहन निगम की निःशुल्क बस सेवा की सुविधा रहेगी।

बस से यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र की अतिरिक्त दो प्रतियों को डाउनलोड करना होगा जिसमें से एक प्रति परीक्षा केन्द्र के जनपद तक की यात्रा एवं दूसरी प्रति परीक्षा उपरान्त अपने जनपद तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को प्रस्तुत करना होगा। जिससे अभ्यर्थी सुविधापूर्वक परीक्षा केन्द्र तक पहुंच सकें।

बता दें कि एक बार परीक्षा निरस्त होने के बाद दोबारा परीक्षा आयोजित होने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों तक आने जाने में अतिरिक्त खर्च न वहन करना पड़े इसलिए सरकार द्वारा ये अहम फैसला लिया गया है।

UP Police Constable Re-exam: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस कॉन्सटेबल के री-एगजाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23,24,25 अगस्त और 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. बता दें कि यह परीक्षा धांधली के आरोपों के चलते पहले निरस्त की जा चुकी है.

Leave a Comment

error: Content is protected !!