अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में इंटरनेशनल सोतोकान कराटे डू-क्योकाई गोरखपुर के बच्चों का शानदार प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय ओपेन कराटे चैंपियनशिप 26, 27, 28 जुलाई को कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित की गई, जिसमें भारत के साथ-साथ बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, मलेशिया, सऊदी अरब, ईरान आदि देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। 

इस प्रतियोगिता में गोरखपुर जनपद के नगर पंचायत गोला तथा नगर पंचायत बांसगांव के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया, जिनका प्रशिक्षण केंद्र इंटरनेशनल सोतोकान कराटे डू-क्योकाई (ISKK) गोरखपुर है।

गोरखपुर के खिलाड़ियों ने कराटे खेल का शानदार प्रदर्शन कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करते हुए पदकों पर कब्जा किया, जिसमें सीनियर कैटेगरी में आदित्य सिंह तथा शिवांश सिंह ने गोल्ड मेडल, आयुष कुमार सिंह तथा जितेंद्र कुमार ने सिल्वर मेडल, रतन कुमार, आबिद हुसैन, अनमोल राव, सतीश कुमार मौर्य, विशाल भारती तथा मंगेश कुमार ने ब्रोंज मेडल पर कब्जा किया। साथ ही जूनियर कैटेगरी में 11 वर्ष में उदित विश्वकर्मा ने सिल्वर मेडल तथा राज कपूर ने ब्रांच मेडल पर कब्जा किया।

अंतरराष्ट्रीय कराटे के अध्यक्ष प्रेमजीत सेन की अध्यक्षता में और इंटरनेशनल सोतोकान कराटे डू- क्योंकाई (आईएसकेके) के महासचिव तथा राष्ट्रीय कराटे जज तथा राष्ट्रीय कराटे कोच दीपक शाही जो अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा खेलकूद प्रकोष्ठ गोरखपुर के जिलाध्यक्ष भी हैं, उनकी देखरेख में यह अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता संपन्न हुई।

साथ ही कोषाध्यक्ष और अध्यक्ष आरसी कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया, कराटे एसोसिएशन ऑफ बंगाल, केएबीके अध्यक्ष और ए ग्रेड के जज और रेफरी एशियन कराटे फेडरेशन और वर्ल्ड कराटे फेडरेशन की देखरेख में यह अंतर्राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता आयोजित हुई।

Leave a Comment

error: Content is protected !!